Breaking News
Home / Sarkari Job/Naukri / RPF SI Exam: 9 जनवरी को होने वाली सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा स्थगित, जल्द जारी होगी नई तारीख
RPF-Recruitment-2018
RPF-Recruitment-2018

RPF SI Exam: 9 जनवरी को होने वाली सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा स्थगित, जल्द जारी होगी नई तारीख

RPF exam 2018 : रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने 9 जनवरी को होने वाली आरपीएफ सब इंस्पेक्टर भर्ती तीसरे फेज की परीक्षा स्थगित कर दी है। इसके लिए RPF Sub Inspector की ऑफिशियल वेबसाइट si.rpfonlinereg.org पर जारी नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

जल्द ही परीक्षा की नई तारीख के बारे में उम्मीदवारों को एसएमएस और ऑफिशियल वेबसाइट के द्वारा सूचना दी जाएगी।  इस परीक्षा के लिए एडमिटकार्ड 30 दिसंबर को जारी कर दिए गए थे।

Railway Recruitment 2018: RPF में निकली 9739 वैकेंसी के लिए आवेदन 

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की एसआई भर्ती के लिए 9 जनवरी को होने जा रही परीक्षा टाल दी है। इलाहाबाद रेल मंडल के अंतर्गत प्रयागराज जिले में आठ और कानपुर जिले में छह केंद्रों पर तीन पाली में परीक्षा होनी थी। उत्तर मध्य रेलवे समेत चार जोनल रेलवे के आरपीएफ एसआई के खाली पदों के लिए परीक्षा बुधवार से शुरू होनी थी।

रेलवे में इन दिनों आरपीएफ एसआई की भर्ती चल रही है। देशभर के सभी जोनल रेलवे के नौ हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए देशभर में परीक्षा कराई जा रही है। तीसरे फेज में उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे, पूर्वोत्तर रेलवे और पश्चिमोत्तर रेलवे के पदों के लिए कम्प्यूटर आधारित परीक्षा नौ से 13 जनवरी तक होनी थी। रेलवे ने नौ जनवरी के लिए तीनों पालियों की परीक्षा टालने का ऐलान किया है।

उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल ने कहा कि अपरिहार्य कारणों से परीक्षा टाली गई है। वहीं, अभ्यर्थियों के मोबाइल पर भेजे गए मैसेज में कहा गया कि अभ्यर्थियों के अनुरोध पर परीक्षा टाली गई है। सीपीआरओ ने कहा कि 10 से 13 जनवरी तक की परीक्षाएं पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी।

सिर्फ 9 जनवरी की परीक्षा वाले अभ्यर्थियों के लिए दोबारा तिथि घोषित की जाएगी। रेलवे के कार्मिक विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संभावना जताई है कि 9 जनवरी वाली परीक्षा 16 जनवरी को कराई जा सकती है।

भर्ती परीक्षा टलने से अभ्यर्थियों में अफरातफरी मच गई। खासकर उन अभ्यर्थियों में जो प्राइवेट या सरकारी नौकरी कर रहे हैं। इन अभ्यर्थियों ने 9 जनवरी की परीक्षा देने के लिए अपने संस्थानों से छुट्टी ली थी। उनकी परेशानी यह है कि अब दोबारा छुट्टी लेनी होगी। कुम्भ ड्यूटी के कारण इन अभ्यर्थियों को दोबारा छुट्टी मिलने में परेशानी हो सकती है।

 

(Courtesy: Hindustan)

About Guru-Gyan

Check Also

BPSC-Top

BPSC 2018 answer key: बीपीएससी 64वीं प्रारंभिक परीक्षा की आंसर की जारी, देखें bpsc.bih.nic.in

Bihar PCS 2018 prelims answer key: बिहार लोक सेवा आयोग(बीपीएससी) सिविल सर्विस 64वीं प्रारंभिक परीक्षा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *