Breaking News
Home / Astrology / साप्ताहिक राशिफल, आपके लिए कुछ ऐसा रहेगा जनवरी 2019 का पहला हफ्ता
साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल, आपके लिए कुछ ऐसा रहेगा जनवरी 2019 का पहला हफ्ता

इन दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के सप्तम भाव से शुरू होकर भाग्य भाव तक जाएगा। इससे आपको आने वाले दिनों में बिजनेस और नौकरी में मदद मिलेगी। इन दिनों में यात्रा के योग बन रहे हैं। दान करने से विशेष लाभ भी मिल सकता है। पक्के इरादे के साथ काम करते रहें, किसी बात से अपने आपको विचलित न होने दें। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में  कुछ अच्छा बदलाव भी हो सकता है। बाहरी स्थानों से कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिल सकता है। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको पैसों से जुड़ी कोई उपयोगी सलाह मिल सकती है।
मेष-राशि
मेष-राशि
इस राशि के लोग इन दिनों में हर तरह के विवाद और झंझट से दूर ही रहें। नौकरी-धंधे या कार्यक्षेत्र में किस्मत के भरोसे भी काम पूरे हो जाएंगे। कुछ रुकावटें आ सकती हैं। इस सप्ताह कोई ऐसी बात आपके सामने आ सकती है, जिससे आप परेशान हो जाएंगे। सप्ताह की शुरुआत छठे चंद्रमा से होगी। सप्ताह खत्म होने के पहले आपके लिए थोड़ी परेशानियों वाला समय भी रहेगा। धीरे-धीरे सब ठीक भी हो जाएगा। इन दिनों में अपनी गोपनीयता भंग न होने दें। कर्जे संबंधी मामलों में सावधान रहें। विवाद भी हो सकते हैं। अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें। यात्राएं होंगी, साथ ही खर्चों पर भी कंट्रोल करें।
वृष-राशि
वृष-राशि
इन सात दिनों में आपने किसी जरूरी काम में देरी की तो उसका नुकसान आपको जल्दी ही भुगतना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में संतान से सहयोग मिल सकता है। इस राशि के लोग सप्ताह के शुरुआती दिनों में योजनाएं बनाएंगे। किस्मत का साथ भी मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी परेशानियां धीरे-धीरे खत्म होंगी। इन दिनों के बीच में आपको छठे चंद्रमा का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको पार्टनर से सहयोग मिलेगा। तब आपकी राशि का चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा। संतान से सुख मिलेगा और अचानक रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। रोजमर्रा के कामों में भी फायदा होगा।
मिथुन-राशि
मिथुन-राशि
इन दिनों में कर्क राशि वालों को सेहत संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक मामलों में भी आप उलझ सकते हैं। समय ठीक-ठाक रहेगा। कर्ज लेने या चुकाने संबंधी मामले सामने आ सकते हैं। ऑफिस में किसी से मतभेद होने की स्थिति भी बन सकती है। किसी से विरोध बढ़ने की भी संभावनाएं हैं। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें नहीं तो विवाद और आर्थिक हानि हो सकती है। अधिकारियों से मन-मुटाव के योग भी बन रहे हैं। सावधान रहें।
कर्क-राशि
कर्क-राशि
सिंह राशि वालों को सप्ताह की शुरुआत में धन लाभ होगा। इन सात दिनों में पार्टनर से अनबन हो सकती है। किसी ऐसी समस्या को सुलझाने के झंझट में समय खराब न करें, जिसका कोई समाधान न हो। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय पहले से ठीक हो सकता है। अधिकारियों से मदद मिलेगी। स्टूडेंट्स और शेयर बाजार से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय कहा जा सकता है। सोचे हुए काम पूरे होंगे, आपको फायदा मिलेगा। संतान संबंधी मामलों के लिए इस राशि वालों का समय अच्छा रहेगा। महत्वपूर्ण और बड़े लोगों से मुलाकात हो सकती है।
सिंह-राशि
सिंह-राशि
कार्यक्षेत्र में आपके विचारों का विरोध हो सकता है। इन सात दिनों में चंद्रमा तुला से धनु राशि में जाएगा। जिससे आपको सप्ताह की शुरुआत में धन लाभ और सहयोग मिल सकता है। आपके काम भी पूरे होंगे, लेकिन सप्ताह के कुछ दिनों में थोड़ी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। कुछ करीबी लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। इन दिनों में मानसिक तनाव खत्म होने की संभावना है। निजी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। घर और कार्यक्षेत्र में अाप बिजी रहेंगे। किस्मत का साथ भी इन दिनों में मिल सकता है। दोस्त और भाइयों की मदद से जरूरी काम समय पर पूरे हो सकते हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपकी बनाई योजनाएं सफल हो सकती हैं। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। बस आपको सोच-समझकर बोलना चाहिए।
कन्या-राशि
कन्या-राशि
पिछले कुछ दिनों से आप जिस समस्या के कारण परेशान चल रहे हैं उसका समाधान इन दिनों में हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपकी ही राशि में रहेगा। आपके लिए ये सात दिन धन लाभ वाले तो रहेंगे साथ ही इन दिनों में मेहनत भी ज्यादा हो सकती है। जीवनसाथी से सहयोग और तालमेल बना रहेगा। संबंधों में खींचतान चल रही है, तो बात बनाने की कोशिश भी सफल हो सकती है। कोई बिगड़ी बात भी बन सकती है। ये सात दिन आपको आगे बढ़ाएंगे। इन दिनों में आप अपने सोचे हुए काम भी शुरू कर सकते हैं। आपके काम हो जाएंगे।
तुला-राशि
तुला-राशि
वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए चंद्रमा गोचर कुंडली में बारहवें भाव से शुरू होकर धन भाव तक जाएगा। सप्ताह की शुरुआत चुनौतियों भरी रहेगी। खर्चे बढ़े हुए रहेंगे। इन दिनों में आपको धन लाभ तो होगा साथ ही खर्चा भी बढ़ सकता है। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी। इस सप्ताह में आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। आय के साथ खर्च भी होगा। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण और आपके प्रभाव में भी वृद्धि होगी। मांगलिक कामों में भाग लेंगे। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको धन लाभ हो सकता है। आपका आकर्षण बढ़ा हुआ रहेगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में धन लाभ के योग बन रहे हैं। कामकाज समय से पूरे हो जाएंगे।
वृश्चिक-राशि
वृश्चिक-राशि
सप्ताह के बीच में आपको कार्यक्षेत्र में विशेष सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। आप हर काम में सफल रहेंगे। बस बहुत ज्यादा फूर्ति न दिखाएं। जिस काम की योजना तैयार हो उसे जल्दी ही निपटाना होगा। आत्मसम्मान से जुड़े किसी मसले को लेकर आप ज्यादा भावुक हो सकते हैं। आप अपने काम में बिल्कुल बेखौफ रहेंगे और अपनी ताकत का भी बेधड़क इस्तेमाल करेंगे। धनु  राशि वाले लोग इन दिनों में पैसों के मामले किसी पर भी भरोसा न करें। बिजनेस में लेन-देन के मामले में भी सावधान रहने की जरूरत है। किसी से पैसा लेना है तो प्यार से और समझदारी से बात करें।
धनु-राशि
धनु-राशि
इन दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के कर्म भाव से बारहवें भाव तक का सफर तय करेगा। जिससे सेहत को लेकर चिंता रहेगी। बिजनेस में छोटा-मोटा बदलाव आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपके मन से निराशा का भाव कम होता जाएगा। नौकरी के लिए कोशिश करने वालों का बेहतर समय शुरू हो रहा है। नौकरी-धंधे से धन लाभ होगा, परिवार से भी नौकरी में मदद मिलेगी। कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना चाहते हैं तो उसके लिए समय अनुकूल है।
मकर-राशि
मकर-राशि
आपने जो अच्छे काम किए थे उनका फल आपको मिल सकता है। किसी पुराने और अच्छे दोस्त से भी मुलाकात हो सकती है। वह आपको हर काम में मदद करेगा। आपका पूरा ध्यान आर्थिक लाभ और पदोन्नति पर रहेगा। इन दिनों में पहले तो आपको लाभ होगा। फिर तबीयत भी थोड़ी नासाज रहेगी। खर्चा होगा। नौकरी-बिजनेस में नए अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई परेशानी भी आ सकती है, लेकिन आपको डरने की जरूरत नहीं है। कार्यक्षेत्र में साथियों से सहयोग मिल सकता है। अनुभवी लोगों से मिलने वाली सलाह भी आपके लिए फायदेमंद हो सकती है।
कुंभ-राशि
कुंभ-राशि
आपको नौकरी और बिजनेस में कुछ समझौते करने पड़ सकते हैं। इस सप्ताह आप अपने कार्यस्थल की ज्यादातर समस्याओं को निपटा लेंगे। आप  अपना काम भी चतुराई से निकाल लेंगे। इन दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के किस्मत के घर से होकर जाएगा। जिससे आपको डूबता पैसा वापस मिल सकता है। कोई नई और बड़ी शुरुआत इन दिनों में हो सकती है। आसपास के लोगों से मदद मिल सकती है। सेहत और लव लाइफ के लिए भी समय अच्छा है।
मीन-राशि
मीन-राशि

 
(Courtesy: Bhaskar)

About DivyaSmriti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *