Breaking News
Home / India / पॉश कॉलोनी में घर के अंदर मिले पति-पत्नी के शव, हत्या का शक-दिल्ली
घर में मिले शव
घर में मिले शव

पॉश कॉलोनी में घर के अंदर मिले पति-पत्नी के शव, हत्या का शक-दिल्ली

दोनों बुजुर्ग दिल्ली की पॉश कॉलोनी स्थित अपने घर में रहते थे. एक बेटे की करीब डेढ़ साल मौत हो गई थी, जबकि दूसरा अमेरिका में रहता है. दोनों यहां अकेले रहते थे और 16 जनवरी को आखिरी बार उनकी अपने बेटे से बातचीत हुई थी.

दिल्ली के पॉश इलाके में एक बुजुर्ग दंपति के शव बरामद हुए हैं. शव की खराब हालत देखते हुए बताया जा रहा है कि दोनों की मौत 3-4 दिन पहले हुई होगी. मामला हत्या का नजर आ रहा है और पुलिस ने फिलहाल शव अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

घटना दक्षिण दिल्ली की कैलाश कॉलोनी में हुई. यहां पॉश सोसाइटी के एक फ्लैट में 26 जनवरी की शाम एक बुजुर्ग दंपति के शव बरामद हुए. मृतक विरेंदर कुमार खनेजा और उनकी पत्नी सरला खनेजा यहां की माउंट कैलाश सोसाइटी में अकेले रहते थे. उनके 2 बेटे थे, जिनमें से एक अमेरिका में रहता है जबकि दूसरे बेटे की करीब डेढ़ साल पहले मौत हो गई थी.

पुलिस ने क्या कहा

अमर कॉलोनी थाने की पुलिस ने बताया की 26 जनवरी को सुबह करीब 10 बजे पुलिस को कॉल मिली. बताया गया कि कैलाश कॉलोनी के एक फ्लैट नम्बर 349 माउन्ट कैलाश कॉलोनी में दरवाजा नहीं खुल रहा है और फोन पर बात भी नहीं हो पा रही है. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और अंदर से बंद दरवाजे का लॉक तोड़ा तो देखा की दोनों पति-पत्नी की लाश जमीन पर थी.  दोनों की पहचान पति वीरेन्द्र खनेजा (78) और पत्नी सरला खनेजा ( 75 ) के रूप में हुई है.

हत्या का शक

पुलिस ने बताया कि सरला खनेजा के दोनों हाथ ओम और सतिया वाले धर्मिक गमछे से बंधे हुए थे. लाश को देखकर ऐसा लग रहा है की दोनों की मौत 3-4 दिन पहले हुई हो. यह मामला हत्या का नजर आ रहा है. पति की लाश को जबरन एक कूलर के नीचे डाला गया है और वीरेंद्र खनेजा के सिर से खून निकला हुआ पाया गया.

बताया जा रहा है कि बेटे की मौत और अकेलेपन के चलते दंपति पिछले काफी समय से मानसिक परेशानी से जूझ रहे थे. सोसाइटी के लोगों ने इन्हें ज्यादातर घर से निकलते नहीं देखा. पुलिस ने बताया कि दोनों की अपने बेटे से 16 जनवरी को आखिरी बार बात हुई थी.

इसके बाद बेटे ने कई बार इनसे संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. शनिवार सुबह उसने अपने एक रिश्तेदार की मदद से पुलिस से संपर्क किया. पुलिस जब फ्लैट पर पहुंची तो फ्लैट अंदर से बंद मिला. दरवाजा तोड़कर अंदर जाने पर दंपति के शव बरामद हुए.

फिलहाल दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. शव की हालत देखकर इस घटना की हत्या के एंगल से की जा रही है.

(Courtesy: Aajtak)

About DivyaSmriti

Check Also

Supreme Court

जज और संविधान बेंच पर वकील ने उठाए सवाल, 29 जनवरी तक टला राम मंदिर केस

Ram Mandir Case अयोध्या में राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *